Monday 17 October 2011

Fazilka एम.सी


स्थानीय नगरपालिका FAZILKA: सोमवार को स्थानीयनगरपालिका परिषद के राज्य में पहली बार नागरिकनिकाय बन गया ऑनलाइन जाओ.

यह पंजाब एक सुविधा केन्द्र और निवासियों के लिएएक ऑनलाइन सुविधा है, जहां वे पानी, सीवरेज, घर और माउस के क्लिक पर घर से कर फ़ाइल शिकायतों के बिल प्रस्तुत कर सकते हैं होने में केवल एम सी बन गया है.

पंजाब परिवहन और तकनीकी शिक्षा मंत्री सुरजीतकुमार Jiyani सुविधा का उद्घाटन किया. एमसी अध्यक्षअनिल सेठी के प्रयासों में क्षेत्र के लोगों को, जो बसे उनकेनागरिक समस्याओं को तुरंत मिल जाएगा लाभ होगा,Jiyani कहा.

नगरपालिका परिषद, जो 2008 में ऋण के तहत किया गया आत्म - निर्भर अब बन गया है.

नागरिक शरीर यकीनन कार मुक्त जाने के लिए देश में पहली बार शहर है. एम सी के अलावा शहर के विभिन्न व्यावसायिक क्षेत्रों में मिला था 12 अति आधुनिकशौचालय का निर्माण. अधिकारियों को भी ऊर्जा की बचतउपकरणों के साथ timerbased streetlight प्रणालीस्थापित किया था.

Streetlighting पर 95% काम पूरा हो गया था. शहर में ही स्टेडियम उचित व्यवस्था बैठे और राज्य oftheअत्याधुनिक प्रकाश व्यवस्था के साथ पुनर्निर्मित किया गया था.

"एक समय में जब दुनिया में ई - गवर्नेंस के बारे में बात कर रहा था, हम पीछे नहीं बर्दाश्त कर सकते हैं.
सेठी ने कहा कि यह इस प्रयास है कि राज्य में Fazilkaपहला एम सी के लिए ऑनलाइन जाने.

Jiyani, जो भी एक नव निर्मित एम सी के कॉन्फ्रेंस हॉलका उद्घाटन किया ने कहा कि दुकानदारों, जोनगरपालिका परिषद संपत्ति के कब्जे में थे, कौंसिल कीबैठक में एक प्रस्ताव पारित करके स्वामित्व अधिकारदिया जाएगा.

No comments:

Post a Comment