Monday 17 October 2011

Anna promises to work with Congress if govt brings strong Lokpal Bill ( Ankur ,KaRan )

प्रधानमंत्री नवीनतम उसे पत्र से प्रोत्साहित, भ्रष्टाचार विरोधी योद्धा अन्ना हजारे के लिए कांग्रेस के साथ काम अगर संप्रग सरकार यह सुनिश्चित करता है कि एक मजबूत लोकपाल विधेयक संसद के शीतकालीन सत्र में पारित हो जाता है और अन्य सुधारों में लाता है का वादा किया है.

एक ही शाखा में, वह एक चेतावनी भेजी है कि सत्तारूढ़ पार्टी के लिए अगर लोकपाल विधेयक शीतकालीन सत्र में पारित नहीं किया था कि वह आ रही उत्तर प्रदेश और हिसार में की तरह चार अन्य राज्यों में विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के खिलाफ काम करेंगे.

'Maun Vrat' पर जाने से पहले एक टीवी समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में 74 वर्षीय गांधीवादी ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह नवीनतम उसे पत्र के बाद, उन्होंने प्रोत्साहित किया गया था कि सरकार एक मजबूत लोकपाल लाना होगा, चैनल में कहा एक रिलीज.

, "यदि सरकार एक मजबूत लोकपाल लाता है और उसके अन्य वादों रहता है, मैं कांग्रेस का विरोध क्यों करना चाहिए. वास्तव में हम कांग्रेस के साथ काम करेगा," उन्होंने कहा, लोकपाल विधेयक और निर्वाचन अधिकार सहित सुधारों को अस्वीकार करते हैं, विकेन्द्रीकरण और जिक्र ग्राम सभाओं को ज्यादा अधिकार है.

धारणा है कि टीम अन्ना विरोधी कांग्रेस है दूर करने की मांग, वह इस बात से इनकार किया कि वे हिसार में भाजपा और आरएसएस के इशारे पर कांग्रेस के खिलाफ अभियान चलाया था.

मोहन भागवत: अन्ना कभी मुलाकात

"मैं केवल टीवी पर उसे (आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत) देखा, मैं उसे कभी नहीं मिला है या उससे बात ये सभी आरोप हैं. राजनीति में राजनीतिक दलों के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. कांग्रेस, भाजपा और आरएसएस के साथ साजिश कर रहे हैं बदनाम करना अन्ना मैं आरएसएस या भाजपा के साथ कुछ नहीं करना है. हजारे ने कहा, ".

ने 10 अक्टूबर हजारे को पत्र में प्रधानमंत्री ने सरकार के एक मजबूत लोकपाल के लिए अपनी प्रतिबद्धता की घोषणा की थी, जबकि कह रही है कि चुनावी कानून में प्रावधान 'अस्वीकार करने का अधिकार' के लिए अपनी मांग राजनीतिक सहमति की जरूरत है.

हजारे कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का दावा है कि वह राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में किया जा रहा था 2012 में सेट के प्रकाश बनाया.

"मैं न तो योग्यता और न ही राष्ट्रपति बनने की इच्छा किसी भी मामले में, अगर मैं राष्ट्रपति बन मैं मैं समाज के लिए क्या किया गया है अब कर में सक्षम नहीं हो जाएगा."

उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा अंधेरे में ऐसी अफवाहें फैलाने से शूटिंग कर रहे थे.

हजारे से इनकार किया कि वह आरएसएस से कोई पत्र नहीं मिला था. , मैं भी राम माधव पहचान नहीं है, "उन्होंने कहा जब उनसे पूछा गया क्यों आरएसएस नेता मंच पर जंतर मंतर आंदोलन के दौरान की अनुमति दी गई थी.

उन्होंने कहा कि वह भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी भाजपा के समर्थन के लिए धन्यवाद दिया कभी नहीं था."यदि मेरी टीम से किसी था, मैं नहीं कह सकता"

अन्ना टीम के सदस्यों को पूछने के लिए अपने संक्षिप्त से अधिक नहीं

टीम अन्ना सदस्य प्रशांत भूषण प्रतिघात में हजारे ने कहा कि वह पूरी तरह से खुद को कश्मीर पर अपनी टिप्पणी के साथ disassociated है.

"मैं किसी को भी, जो देश के विभाजन के बारे में वार्ता के खिलाफ हूँ, मैं बहुत भूषण क्या कहा है के साथ असहज महसूस कर रहा हूँ.

हमारा मुख्य समिति उसकी एक टीम के सदस्य के रूप में जारी रखने पर फैसला करने के लिए पूरा करेगा. के बाद यह मिलता है. मैं एक निर्णय ले जाएगा. "

हजारे ने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल कह रही है कि अन्ना हजारे संसद के ऊपर है में गलत था. "अरविंद केजरीवाल ने मुझे नहीं बताया है उसने क्या कहा है है लेकिन अगर वह कहते हैं कि अन्ना संसद के ऊपर है हैं, यह गलत है. लोग संसद ऊपर हैं अन्ना नहीं,."

उन्होंने कहा कि वह अपने सहयोगियों को बताने के लिए अपने संक्षिप्त अधिक नहीं होगा और प्रत्येक और हर मुद्दे पर बात.

No comments:

Post a Comment