Monday 25 July 2011

रेत माफिया ने हाईकोर्ट के आदेश को दिखाया ठेंगा

उच्च न्यायालय ने सरहदी गांव गागनके की पंचायती भूमि की रेत खदानों पर रेत निकालने पर रोक लगा रखी है। बावजूद इसके सियासी नेताओं की शह प्राप्त रेत माफिया रोजाना लाखों रुपए की सरेआम रेत निकाल रहा है। इस कारण ग्राम पंचायत व सरकार को करोड़ों रुपए प्रति माह चूना लगाया जा रहा है।
यह आरोप है पंचायत का : गांव के पंच काला सिंह व गुरनाम सिंह ने बताया कि पंचायत ने यह भूमि कृषि के लिए हजारों रुपए में ठेके पर दी गई थी, लेकिन वहां खेतीबाड़ी करने की बजाय रेत निकाली जा रही है।
इस बारे में मामला उच्च न्यायालय पहुंचाया गया और उच्च न्यायालय ने रेत निकालने पर रोक लगा दी। इसके बावजूद रेत निकालना जारी है। ग्रामीणों ने इसकी शिकायत फिरोजपुर स्थित औद्योगिक विभाग से की।
इस पर विभाग के जीएम गुरशरण सिंह ने रेत खदानों पर छापा मारा। उन्होंने मौके पर कुछ लोगों को रेत निकालते पकड़ा, लेकिन उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। खुशहाल सिंह ने रेत माफिया के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।
पकड़े गए तो होगी कार्रवाई : इस बारे में विभाग अधिकारी बलवंत सिंह ने बताया कि शिकायत के बाद रेत खदानों पर छापामारी की गई थी।
मौके पर रेत निकालते कुछ लोगों को पकड़ा गया था, लेकिन पहली बार उन्हें चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। अगर फिर भी वहां से रेत निकाली जा रही है तो विभाग तुरंत कार्रवाई करेगा और पकड़े जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

i Love My Fazilka

No comments:

Post a Comment